हेल्प इंडिया संस्थान की राष्ट्रीय कार्यकारणी में असम जॉन के 7 प्रदेश के राष्ट्रीय प्रभारी एवम पश्चिम बंगाल में प्रदेश उपाध्यक्ष के दायित्व मिलने पर श्री रामप्रसाद पांडा जी का अभिनंदन

Dec 2 2020 2:52PM 0 Comments, 127 Visits

हेल्प इंडिया संस्थान की राष्ट्रीय कार्यकारणी में असम जॉन के 7 प्रदेश के राष्ट्रीय प्रभारी एवम पश्चिम बंगाल में प्रदेश उपाध्यक्ष के दायित्व मिलने पर श्री रामप्रसाद पांडा जी का अभिनंदन

राष्ट्रीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति व पूर्व राज्यपाल श्री एनएल टिबरेवाल जी का आभार

श्री रामप्रसाद पांडा जी का जन्म स्मृतिशेष अध्यापक चितरंजन पंडा जी के घर पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले के होमगढ़ ग्राम में 11 सितम्बर 1978 को हुआ।
कलकत्ता विश्वविद्यालय से 2002 में वाणिज्य स्नातक करने के बाद आशुतोष कॉलेज,कोलकाता से DOEACC से ओ लेवल कंप्यूटर डिप्लोमा करने के बाद एमबीए में दाखिला लिया ।
विपरीत हालात के कारण एमबीए पूर्ण नहीं हो सकी।
वक़्त की गर्दिशों का ग़म न करो
हौसले मुश्किलों में पलते हैं

एक बैंकर के रूप में करियर की शुरुआत करके उसको शिखर पर ले गए आपको सेल्स एवम मार्केटिंग का 17 वर्ष का अनुभव है।

जिन लोगो के पास सपने नही होते हैं वो जरूरतों के हिसाब से जीते हैं और जिन लोगों के पास सपने होते हैं वो चाहतों के हिसाब से जीते हैं.
शिक्षा के पश्चात CMS सिक्योरिटीज ,HDFC में बैंकर के रूप में कार्य किया। उसके बाद आरएमपी इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई बेस एमएलएम कंपनी में शामिल होकर गोल्ड एक्जीक्यूटिव तक ओहदा हांसिल किया।
Whatever decision you take, try to prove it right.
2012 में मोरिंगो ऑर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड में शामिल हो गया एक स्वतंत्र वितरक और स्वास्थ्य कोच के रूप में कार्य किया। 2015 में आपके कार्यो के बदौलत इसमें सर्वोच्य रेंक कार्यकारी निदेशक तक पहुंचे। क्रिप्टो करेंसी ट्रेंडिंग का आपको खूब अच्छा नॉलेज है अपने भारत, फिलीपींस, इंडोनेशिया, थाईलैंड और बांग्लादेश में 2 साल कार्य किया।
आपके सपनो को पंख लगा, पूरी दुनिया की नज़र आप पर पड़ने लगी।
Those who have the courage to dream, they can win the whole world.
आपके कार्यो एवं सेवाओ को देखते हुवे यूएसए बेस एमएलएम कंपनी TEAM EFFORT NETWORK (TEN) ने आपको संस्थापक मैम्बर के रूप में प्रजेंट किया तथा गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य उत्पाद के लिए आप ट्रेनर के रूप में जमकर कार्य किया।

आप सामाजिक रुप से खूब सक्रिय व्यक्तित्व है। तथा अनेको संस्थानों में कार्यरत है।
रक्तदान इक यज्ञ है, मानवता के नाम आपने विशेषकर वर्ष 2014 में थैलेसीमिया रोगी के लिए उत्तर पूर्व में दो रक्तदान के बड़े शिविर आयोजित किए।
पर्यावरण खिला-खिला, खिले-खिले हैं लोग।
वृक्षों से औषध मिले, हमको करे निरोग।।
प्रकृति प्रेम व औषधियों के बारे में आपने न केवल जीवन मे ट्रेनिंग दी है बल्कि अपनी मातृभूमि एवम अनेको जगह बेहतर भारत के लिए वृक्षारोपण करवाया। मेदिनीपुर में अपने गांव में 1000 वृक्षारोपण आपने करवाया।पश्चिम बंगाल में एम्पेन साइक्लोन के समय रिलीफ फंड हेल्प इंडिया के बैनर तले 14 परिवारों को फंड वितरण करवाया।
सर्वोच्चय व्यवसाय के कारण आप थाईलैंड, मलेशिया व इंडोनेशिया में 7 बार विदेश यात्रा व सम्मान पा चुके है।
श्री मणीशंकर अय्यर पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत सरकार तथा संतोष शुक्ला सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवम अल्मा ग्रुप के अध्यक्ष ने आपके उत्कृष्ट कार्य के लिए आपका सम्मान कर चुके है।
समय के साथ हालात बदल
जाते हैं
इसलिए बदलाव में स्वंय को
बदल लेना ही बुद्धिमानी है।

2019 में आपने हेल्प इंडिया के को जॉइन किया तथा स्वंय के सपने,अनुभव व भावों को इसमें खोजने लगे।

“हजारों मील की यात्रा भी एक छोटे कदम से शुरू होती है.”
राष्ट्र एवम समाज के लिए बहुत कुछ कर गुजरने के लिए आप संस्थान में सेंकडो ट्रेनिंग ले चुके है तथा कुछ ही समय मे भारतवर्ष में संस्थान का नाम सर्वोच्य शिखर पर ली जाने को आतुर है आपका यकीन है कि हेल्प इंडिया रजिस्टर्ड सदस्यों की भारत की सबसे बड़ी संस्थान 2021 तक हो जाएगी।
आप पश्चिम बंगाल के प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ त्रिपुरा प्रभारी है, नार्थ ईस्ट में आपकी अच्छी पकड़ है यंहा के सेंकडो लोगो को संस्थान से जोड़ा, 13 सिटी हेड के साथ 12 राज्यो में आपकी टीम के कार्यरत है। आपके द्वारा संस्थान के बैनर तले कोई भूखा न रहे अभियान व एम्पेन साइक्लोन के समय उलेखनीय सेवाएं रही।

आप सयुंक्त परिवार में रहते है। शिक्षक पिताजी चितरंजन पांडा जी का निधन 2008 में होने के बाद आदर्श दो बड़े भाई हैं।आपकी शादी शिलांग निवासी श्रीमती रूना दास पांडा के साथ 2010 में हुई। आपका सपुत्र ऋषभ प्रारम्भिक में अध्यनरत है।

आप जैस कुशल नेतृत्वकर्ता, प्रखर वक्ता, संकल्पबद्ध, प्रेरक व्यक्तित्व तथा कुशल प्रबंधक को राष्ट्रीय कार्यकारणी में असम जॉन के 7 प्रदेश के राष्ट्रीय प्रभारी एवम पश्चिम बंगाल में प्रदेश उपाध्यक्ष का दायित्व मिलने पर हम गौरान्वित है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Stay Informed

Sign up for our email newsletters and get periodical updates and alerts.