हेल्प इंडिया संस्थान में ट्रेनिंग विंग के राष्ट्रीय चैयरमेन श्री पंकज वर्मा जी हरदोई (उत्तरप्रदेश) का अभिनंदन

Oct 28 2020 12:47PM 0 Comments, 268 Visits

 

*राष्ट्रीय अध्यक्ष न्यायमूर्ति व पूर्व राज्यपाल श्री एनएल टिबरेवाल जी का आभार*

*हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्थान में ट्रेनिंग विंग के राष्ट्रीय चैयरमेन , कैरियर काउंसलिंग में दक्ष व विख्यात ट्रेनर श्री पंकज वर्मा* का जन्म हरदोई उत्तरप्रदेश में श्री गंगाराम जी वर्मा के आवास पर 15 दिसम्बर 1978 को हुआ।

बचपन से प्रतिभाशाली इस होनहार ने *एमबीए ( प्रोजेक्ट मैनेजमेंट), बी टेक डिग्री (मेकेनिकल इंजीनियरिंग), डिप्लोमा (मेकेनिकल इंजीनियरिंग), NSI से शुगर इंजीनियरिंग आदि की शिक्षा टॉप वरीयता के साथ पास किया।*

*सफलता कोई अकस्मात घटना नही होती है बल्कि यह लगातार अनवरत कठिन कार्यो का परिणाम होता है.*

शिक्षा के पश्चात *लार्सन एन्ड टर्बो (L&T) लिमिटेड वडोदरा में मेकेनिकल हेड ऑफ दी डिपार्टमेंट* के साथ केरियर को प्रारम्भ किया। उसके बाद *जिंदल स्टील एंड पावर प्रोजेक्ट दिल्ली में प्रोजेक्ट मैनेजर* तथा *बलरामपुर चीनी मिल, लखीमपुर खीरी में सेक्शन इंचार्ज* के रूप में अपनी सेवाएं दी तथा अपने कार्यो के बदौलत आप हमेशा शीर्ष नेतृत्व के चेहते बने रहे।

*अपने कार्यो को अपने उद्देश्यों के अनुसार ढालें।*
सीखना व सीखना आपका प्रिय विषय था,इस उद्देश्य पूर्ण जीवन के लिए आपने शिक्षा व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए *हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्थान को जॉइन किया* अभी तक *2 लाख* से अधिक सदस्यों को ट्रेनिंग दे चुके श्री पंकज वर्मा की उपलब्धियों की यदि बात करें तो स्वंय *सिटी हेड* के साथ पिताजी व भाई भी सिटी हेड है। आपने *वेस्टीज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड में यूनिवर्सल क्राउन डाइरेक्टर के साथ हेल्प इंडिया में ट्रेनिंग विंग के चैयरमेन* का दायित्व निभा रहे है। *5000 से अधिक DMIT रिपोर्ट परामर्श, 700 से अधिक ऑनलाइन व्यापार प्रशिक्षण* का आयोजन किया जिसमें समय, संघर्ष, संसाधन प्रबंधन और लोगों के प्रबंधन में विशेषज्ञता से दक्ष किया है। आप रेकी मास्टर और रेकी हीलर, एनएलपी ट्रेनर और बिजनेस कोच भी है।

*अंदाज कुछ अलग है मेरे सोचने का ,*
*सबको मंजिल का शौक है और मुझे सही रास्तों का*

*असंख्य अवार्ड* धारक श्री पंकज वर्मा जी आईपीएम वडोदरा में परियोजना प्रबंधन और नेटवर्क तकनीकों पर ट्रेनिंग कार्यक्रम, पुणे से प्लांट वाटर सिस्टम की स्थापना, संचालन और रखरखाव पर ट्रेनिंग कार्यक्रम, एलएंडटी हजीरा से वेल्डिंग और फैब्रिकेशन प्रोसेस पर प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया। एलएंडटी पावर, वडोदरा से प्रशिक्षण कार्यक्रम,ग्राहक संबंध प्रबंधन, समस्या समाधान और निर्णय लेने, बिजली क्षेत्र के लिए ईपीसी परियोजनाओं में जोखिम प्रबंधन, पारस्परिक कौशल पर कॉर्पोरेट प्रशिक्षण सत्रों में भाग लिया।

श्री पंकज वर्मा जी का मानना है कि *महान कार्य को करने का एक ही तरीका है, जो आप करें, उसे पहले पसंद करें: और जो पसंद करे, फिर उसको दिल से करें।*

*आप जैस शिक्षाविद, युवा ह्रदय सम्राट, वक्ता तथा कौशल से पुरिपूर्ण व्यक्तित्व को हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्थान की राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य के साथ ट्रेनिंग विंग के राष्ट्रीय चैयरमेन का दायित्व मिलने पर हम गौरान्वित है।

Image may contain: text

 

Image may contain: 1 person, suit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Stay Informed

Sign up for our email newsletters and get periodical updates and alerts.